कांग्रेस को एक और बड़ा झटका,पार्टी छोड़ बीजेपी में शामिल हुआ ये बड़ा नेता

 

आगामी लोकसभा चुनाव 2019 में होने वाला है, जिसे लेकर सभी पार्टीयां अपनी-अपनी तैयारी और अपनी अपनी दावेदारी मजबूत करने में लगी हैं। कब किसको और किस तरीके से पार्टी में शामिल किया जाए या किसके आने से पार्टी का सम्मान और लोगो में पार्टी के प्रति विश्वास बढ़ेगा इन सब की तैयारियो में राजनेतिक पार्टीया लगी हुई है, उसी तरह भाजपा, कांग्रेस और अन्य पार्टीयां अपनी दावेदारी मजबूत करने में लगी है।

जहां एक तरफ भाजपा चुनावी तैयारी में डूबा हुई है, वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस अपने पार्टी की स्थिति मजबूत करने में लगी है ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस इस बार सत्ता में पाने के लिए सब कुछ करने को तैयार है चाहे जिससे उनको गठबंधन करना पड़े वो करेंगे और भाजपा को सत्ता पाने से रोकने के लिए एड़ी चोटी का दम लगाने की तैयारी में है पर कांग्रेस में चल रहे आंतरिक कलह से पार्टी में अंसतोष की भावना उत्पन्न हो चुकी है

जिसका नतीजा ये है कि पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेता पार्टी छोड़ने पर मजबूर है या फिर यूं कहे पार्टी में अब उनको पहले जैसे सम्मान प्राप्त नहीं हो रहा है। इसलिए वो कांग्रेस को छोड़ अन्य पार्टी में शामिल होने की मंशा बनाकर अन्य पार्टी ज्वाइन कर रहे है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है कांग्रेस के कुंवरजी बावलिया जी का, जो गुजरात के बड़े चेहरो में गिने जाते हैं। वो चार बार कांग्रेस से विधायक रह चुके हैं अब देखना काफी दिलचस्प कुंवरजी बावलिया का कांग्रेस छोड़ने से कितना नुकसान होगा और बीजेपी को कितना फायदा होगा।

Author: Rooh

hyy मे एक शायर हुँ और मे शायरी करता हुँ

Leave a Reply

Your e-mail address will not be published. Required fields are marked *